छत्तीसगढ़ में अमित जोगी निकालेंगे जोगी जन अधिकार यात्रा, पहले चरण में 300 किमी दूरी तय करेंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में अमित जोगी निकालेंगे जोगी जन अधिकार यात्रा, पहले चरण में 300 किमी दूरी तय करेंगे

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में करीब एक साल बाकी है, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इस बीच, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) यानी जोगी कांग्रेस ने भी चुनाव से पहले कमर कस ली है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी जन अधिकार पदयात्रा निकालने जा रही है। इसी महीने से निकलने वाली इस यात्रा का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी करने वाले हैं। पहले चरण में करीब 300 किलोमीटर दूरी तय की जाएगी। 





विधानसभा चुनाव में लगभग 350 दिन बाकी 





इस यात्रा के बार में अमित जोगी ने बताया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में लगभग सालभर बाकी है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) इसी महीने से अपनी चुनावी तैयारी का आगाज करने जा रही है। इसके तहत जोगी जन अधिकार पदयात्रा पूरे छत्तीसगढ़ में आयोजित होगी। मैं स्वयं इस यात्रा का नेतृत्व करूंगा और छत्तीसगढ़ के हर वर्ग और हर जाति के लोगों हम पहुंचने की कोशिश करेंगे। 





इन रास्तों से होकर गुजरेगी पदयात्रा 





यह पदयात्रा पहले चरण में 300 किलोमीटर की होगी। इस दौरान छह विधानसभा क्षेत्रों मस्तूरी, अकलतरा, पामगढ़, जैजैपुर, चंद्रपुर और बिलाईगढ़ से होकर गुजरेगी। 18 दिसंबर को बाबा गुरु घासीदास की 266वीं जयंती के दिन गिरौदपुरी में पदयात्रा का पहला चरण समाप्त होगा। इस पदयात्रा के माध्यम से बूथ स्तर पर नए लोगों, विशेषकर युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा और एक मजबूत संगठन खड़ा किया जाएगा।





अमित जोगी ने किया बीजेपी का विकल्प बनने का दावा





अमित जोगी के अनुसार बीजेपी छत्तीसगढ़ में पूरी तरह निष्क्रिय हो चुकी है। 15 साल का पाप इतनी जल्दी नहीं धुलने वाला। यह बात बीजेपी का कार्यकर्ता भी अच्छी तरह जानता है कि 2023 में पार्टी अपनी 14 सीटें बचा ले यही बहुत बड़ी बात है। अमित का दावा है, छत्तीसगढ़ की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति हमारे लिए एक बहुत ही सुनहरा अवसर है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Assembly Election 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 Chhattisgarh politics Amit Jogi starts Jogi Jan Adhikar Yatra छत्तीसगढ़ की राजनीति अमित जोगी निकालेंगे जोगी जन अधिकार यात्रा